Thursday 19 January 2017

DONE:: (PRE CLEAR - MAINS FAIL) RRB Railway Graduate Level Non Technical Recruitment 2015 (16 अप्रैल 2016)

   ऑनलाइन FROM भर दिया     
         आज 2 जनवरी (शनिवार) को पुरे 3 घंटे लैपटॉप पर काम कर रात ११ बजे तक अपना from भर दिया है ! और आज ही लिकेश का from भी भरा गया पुरे 1 घंटे लगे , मैं भी उसके साथ था ! वो अपनी ईमेल ID का पासवोर्ड भूल गया था इसलिए मेरा ईमेल ID USE किया गया  mx.main.px@gmail.com !

     SHORT DETAILS      


लिकेश ने बिलासपुर RRB से FROM भरा ! जिसमे कुल 302 पोस्ट थी 
Registration ID : 3071017320



और मैंने अपना FROM BHOPAL RRB से भरा , जिसमे 1151 पोस्ट थी
Registration ID : 1571063584

   कैसी तैयारी चल रही है    
                   बूढी में राकेश मेडिकल के पास स्थित संजय दाहाटे और लिकेश के साथ पुरे 1 माह के लिए हम लोगो ने 14 मार्च 2016 से तयारी शुरू किया ! रोज 12 बजे से शाम 5 बजे तक हम लोग MATHS और REASONING पढ़ते और बहुत सारी बाते भी करते ! कभी बीच-२ में खाना खाना और कोल्डड्रिंक पीना भी आम बात थी और हर SUNDAY को स्पेशल खाना बनाते थे और मिलकर पार्टी भी करते थे ! जो निरंतर 15 दिनों तक अर्थात 31 मार्च तक चलती रही............मेरी पहली ग्रुप स्टडी
1 अप्रैल से हम लोग साथ ही GK/GS पर भी ध्यान देने लगे !
   एडमिट कार्ड   
सेण्टर- DURG मिला दोनों को
शंकराचार्य इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी


   पेपर कैसा रहा      

28 March/ Apr / May 2016 तक एग्जाम हुई लगातार
16 अप्रैल 2016  को मेरा और लिकेश दोनों का  पेपर था ! मैंने कुल 73 किया जिनमे से 60 ही सही रहे होंगे !
    ANSWER KEY   

12/08/2016 - 19/08/2016 को आंसर लिस्ट आ गयी जिसमे सही हुए
मेरे          56/100
लिकेश     46/100
रिजल्ट अभी Declear नहीं किया गया है नवम्बर के शुरुआत में आने वाला है !

    रिजल्ट आया     
कोई उम्मीद नहीं थी और हुआ भी ऐसा ही !
7 दिसम्बर 2016 को रिजल्ट आया जिसमे मेरा और लिकेश का रोल no नहीं मिला ! लेकीन आश्चर्य हुआ जब मैंने अपनी ID का use कर RRB. की WEBSITE से रिजल्ट देखा तो ये मिला !

फिर मैंने तुरंत लिकेश का भी रिजल्ट देखा लेकिन उसके साथ ऐसा नहीं हुआ



आगे के एग्जाम के लिए date आ गयी और बहुत कम समय मिला है हमें ग्रुप स्टडी के लिए



आगे क्या प्लान है
 Suman के साथ ग्रुप स्टडी क्यूंकि मेरे पहचान में उसी का रेलवे एग्जाम निकला है ! लेकिन २१ को उसका SI physical है भोपाल में ! उसके बाद 23 दिसम्बर से स्टडी शुरू करेंगे !

 मुख्य परिक्षा एडमिट कार्ड
5 jan 2017 को एडमिट कार्ड आया और EXAM CITY, DATE और TIME  पता चला ! suman और मेरा पेपर सामान date और सिटी में है !

15 जनवरी को मुख्य एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा

ऑनलाइन मुख्य एग्जाम
पहली बार रेलवे की मुख्य एग्जाम देना है लेकिन इस माह जनवरी 2017 में और भी बहुत सी एग्जाम है जिस कारण इसकी तैयारी में दिक्कत आ रही है ! 12 jan 2017 को लेबर इंस्पेक्टर की एग्जाम के बाद पूरा फोकस इसी की तैयारी में रहेगा !

और रहा भी लेकिन मैंने पूरी प्रैक्टिस सेट बुक COMPELET नहीं कर सका ! केवल 15/30 ही कर सका ! suman और मैं एक साथ गए थे EXAM देने क्यूंकि दोनों का EXAM DATE TIME और CENTER एक ही था !

हम लोगो ने ATTEMP किये
मैंने - 110/120
सुमन - 87/120

ANSWER KEY (24-30 जनवरी 2017)
               मिलाने पर
मेरे - 36 गलत हो गये जिससे 64 अंक मिले
सुमन - 11 गलत ! उसे 51 अंक मिले
         अब सब कुछ NORMALISE SCORE पर DEPEND करता है और RESULT पर !

RESULT :

मेरे SCORE 56/100 कोई भी CUTOFF नहीं निकला ! पहले ही पता था कि RESULT बेकार आएगा ! सुमन का भी कुछ खास नहीं रहा उसके 46 रहे !

No comments:

Post a Comment