Sunday 17 July 2016

HC(C) :: (Written-->Physical-->Merit-->Medical-->Joining@Jabalpur), MY FIRST GOVT JOB) :: Madhya Pradesh Police Constable, HC(C) & ASI(C) 2016 (17JUL- 9 AUG 2016) (Exam-17 जुलाई 2016)

फॉर्म भरने की जानकरी =>
My Registration No - 9016160251395
HEAD CONSTABLE (COMPUTER)
                रियल फोटोकॉपी से फॉर्म भरने में 2:30 घंटे लगे लेकिन फिर भी फॉर्म नहीं भर पाया फिर उसी दिन रात में 10 बजे नविन के साथ फॉर्म भरा ! मैंने केवल एक ही पोस्ट के लिए भरा और उसके अगले ही दिन लिकेश का फॉर्म भी मैंने ही भरा आदित्य ट्रेवल्स इन्टरनेट कैफ़े से ! लिकेश ने 2 पोस्ट के लिए आवेंदन किया 
Likesh Registration No - 9016160267184
CONSTABLE GD  और  ASI (COMPUTER)

एग्जाम की जानकारी =>

एग्जाम की तैयारी =>
              अपाला कोचिग और प्रदीप भाई के घर Group Study 

कैसा रहा पेपर =>
              एग्जाम 17 जुलाई से 9 Sep तक होनी थी लेकिन मुझे पहली ही date पर बुला लिया गया, क्यूंकि सभी Head Constable और ASI को एग्जाम 17 जुलाई को ही पूरी होनी थी उनके 2 पेपर होने की वजह से !
पहला पेपर बहुत अच्छा रहा 
72/100
दूसरा पेपर बहुत अच्छा रहा 
75/100
एग्जाम सेंटर से सबसे लास्ट में निकला ! मन ही मन में बहुत खुश था पर बताने के लिए उस समय कोई नहीं था इसलिए अपने दोस्त लिकेश को फोन किया और सेंटर से निकलते -2 ही उसे सबसे पहले बताया !

रिजल्ट क्या हुआ =>
             मेरी पहली व्यापम एग्जाम जो क्वालीफाई हुई
14 सितम्बर को रिजल्ट आ गया जिसमे मैंने Qulify कर लिए ! लेकिन मुझे तो पहले से ही पता था क्यूंकि जिस पेपर को एक मजे के साथ दो एन्जॉय करते हुए , तो वह जरुर अच्छा रिजल्ट लेकर आता है ! और अच्छे No होने के करण +ve रिजल्ट की पूरी उम्मीद थी और हुआ भी ऐसा ही !

पोस्ट की जानकारी =>


आगे क्या होना है ? PHYSICAL TEST =>
आगे रिजल्ट में मेरा 29 Sep को जबलपुर में Physical Test होना तय था  ! बाद में पता चला की कई लोगो को 19-28 सितम्बर तक सागर में Physical Test  के लिए बुलाया है और सभी Head Constable और ASI को 29 SEP को  जबलपुर में !

        28 को 9 बजे तक जबलपुर पहुंचा और 11 बजे तक योगी के हॉस्टल रूम और 12 बजे तक खाना खाकर 1 बजे तक सोया फिर सुबह 4 बजे नींद खुल गयी ! 6 बजे तक तैयार हो कर ग्राउंड के लिए निकल गया ! रिपोर्टिंग टाइम 6:30 था लेकिन 7 बजे तक पहुंचा फिर डाक्यूमेंट्स चेक करते करते 11 बज गए ! उस समय तक 5-6 बैच (30-30 लोगो) की Running हो चुकी थी !मौसम साफ़ और सुहावना था लेकिन फिर मौसम बदल गया और फिर 12-3 बजे तक बारिश हुई कभी तेज कभी धीमी !इससे कई लोगो का मनोबल टूटने लगा, अधिकतर लोग घर पर फोन कर के बारिश के बारे में बताने लगे ! लेकिन मैंने कुछ भी reatc नहीं किया , पहले ही सोच रखा था की घर पर +ve न्यूज़ ही दूंगा !

    3:30 को ग्राउंड में सुधार किया गया और फिर 4 बजे से लोगो को रनिंग करवाना शुरू किया गया और मेरा नम्बर 5:15 तक लगा तब तक भींगे वाले चने खाकर मैंने टाइम काटा और एनर्जी बनाये रखा ! फिर मैंने Running निकाला फिर लम्बी कूद एक बार में  फिर गोला फेका  वो भी एक बार में और अंत में
आखीर Ground Qualify कर ही लिया !

आगे क्या होना है ? मेरिट लिस्ट और MEDICAL TEST =>
              30 Oct को दीवाली भी चली गयी लेकिन कोई अपडेट नहीं आया ! इसका अभी इन्तजार है......
finally 16 दिसम्बर की शाम को मुझे नीतेश साहू सर ने फोन कर रिजल्ट के आने के बारे में बताया ! ये रहा मेरी मेरी लिस्ट details_____मैंने 1st रैंक प्राप्त किया !

 
आगे MP ऑनलाइन में चॉइस फिल्लिग़ होने वाली है !उसका इन्तजार है लेकिन अब मुझे अपनी हेल्थ पर ध्यान देना होगा ! मुझे मेडिकल में अन फीट नहीं होना है ! चेस्ट 81 cm चाहिए लेकिन मेरा 84 cm है फिर भी मुझे दर है इसे 86 cm करना पड़ेगा !

चॉइस फीलिंग =>
                इसके लिए 24 दिसम्बर 2016 से 30 दिसंबर 2016 तक का समय दिया गया था ! HC और ASI को एक ही चॉइस दी गयी जो थी PHQ भोपाल ! फिर उसके बाद THUMB प्रॉब्लम वालो को 10 जनवरी 2017 तक भोपाल में बुलाया गया ! और हम लोग अभी भी इन्तजार में है कि आगे क्या होना है और मेडिकल कब होगा  .......

डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (14 Feb 2017) =>
                           फाइनली 1 फेब्रुवारी 2017 को नोटिस आ ही गया ! भोपाल गया 13 फरवरी को ! VELENTINE DAY की सुबह 10 बजे तक PHQ पहुँच गया, फिर 1 बजे तक वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरी हो गयी थी ! बस का रिजर्वेशन करवा लिया रात 10:20 बजे की !
मेडिकल टेस्ट MEDICAL =>
                       डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (14 Feb 2017) के समय पता चला कि हमारा मेडिकल टेस्ट मार्च के पहले सप्ताह में हो सकता है.....तो अभी उसके लिए इन्तजार चल रहा है और जिम में उसकी तैयारी चल रही है! Daily gym जा रहा हूँ , Chestमें  प्रॉब्लम आ सकती है इसलिए !

घर पर पोस्टमैन ने latter दिया जिसमे मेडिकल 6 मार्च को दिया गया और 4 मार्च को बुलाया गया , 4 को अनुप्रमाणन फॉर्म और शपथ पत्र जमा किये गए, जबकि कुछ लोग ट्रिक लगाकर सीधे 6 मार्च को आये और मेडिकल के बाद फिर SCRB बुलाया गया , जहाँ उन लोगो ने अपना फॉर्म जमा किया !

         राजू एड़े के रूम में रुका ! सभी का मेडिकल 6 मार्च को हुआ और हम ३ लोगो का मेडिकल 7 मार्च 2017 को हुआ, और 8 मार्च को मैं बलाघाट पहुँच गया !

मेडिकल टेस्ट RESULT =>
            बहुत टेंशन में गुजरे वो दिन , सर ने बेफिक्र रहने कहा था लेकिन जब तक लिस्ट में नाम नहीं आया तब तक चैन नहीं मिला ! फाइनली मार्च कि LAST में LIST आई जिसमे 2 लोग फीट थे और उमेश भैया HIGHT में UNFIT हो गये थे !

जोइनिंग ले लिया =>
               अब हमें wait करने को कहा गया ! लेकिन ये intjaar काफी लम्बा लग रहा है ....बीच-2 में बाकी लोग फोन कर पूछ रहे है ! अप्रैल last में होगी सुनने मिल रहा है !
4 मई 2017 को हमरी पीडीऍफ़ फाइल आई और उसमें मेरा नाम 
मुझे जबलपुर मिला था !



                  11 मई को बलाघाट से 1:30 बजे निकला शाम 9 बजे तक जोइनिंग लेने , लेकिन 13 मई 2017 को मेरी आमद हुई ! RI सर के Busy Shedule हो जाने के कारण ! और (2 माह पुरे) अभी तक 13 जुलाई 2017 तक बिना छुट्टी लिए जॉब कर रहा हूँ और अब तक मेरा EMP ID आया है और वर्दी तैयार है और 1 exam भी डे चूका बिना तयारी के !

No comments:

Post a Comment